logo
add image
TRENDING NOW
Blog single photo

राज्यपाल ले.ज. गुरमीत सिंह ने दून अस्पताल में दांतों का कराया इलाज, जमकर की तारीफ

admin 27 May 2023 1914

देहरादून। उत्तराखंड के राज्यपाल लेज. गुरमीत सिंह (सेनि.) गुरुवार को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के दंत रोग विभाग में दांतों का इलाज कराने पहुंचे। सूचना पर निदेशक डा. आशुतोष सयाना खुद अस्पताल पहुंच गए और व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई। एम्स से डॉक्टरों के पहुंचने में समय लगने पर राज्यपाल को करीब 20 मिनट इंतजार करना पड़ा।
डीएमएस डा. धनंजय डोभाल ने बताया कि उन्होंने एम्स ऋषिकेश में आरसीटी कराई थी, उनके दांतों पर क्राउन लगना था। जिसको एम्स में बनवा लिया गया था। एम्स से डा. अमित ने पहुंचकर दून के डॉक्टरों के साथ क्राउनिंग की। राज्यपाल ने यहां पर डॉक्टरों के कार्यों की सराहना की और शुभकामनाएं देते हुए ग्रुप फोटो करवाया।
इस दौरान डा. महावीर चौहान, डा. प्रत्यक्ष पंवार, डा. अंकुर जोशी, डा. देवाशीष सवाईं, डा. कनिका शर्मा, डा. योगेश्वरी, एओ दीपक राणा, सीपीआरओ महेंद्र भंडारी, एओ द्वितीय विनोद नैनवाल, पीआरओ दिनेश रावत, अभिषेक, रोहित वर्मा, भरत चौहान आदि मौजूद रहे।
सुविधाओं की कमी से जूझ रहा विभाग
दून अस्पताल के दंत रोग विभाग में डॉक्टर तो पर्याप्त है। लेकिन सामान की कमी से विभाग जूझ रहा है। दांतों में क्राउन और ब्रिज लगाने का सामान, लैब, तकनीशियन नहीं मिल पा रहे हैं। फुल माउथ रिहेबलिटेशन, रिमूलवल ऑर्थोडेंटिक, हेबिट ब्रेकिंग के लिए एमओयू अधर में लटका है। बड़ी संख्या में मरीज रेफर करने पड़ते हैं, राज्यपाल के पहुंचने पर डॉक्टर आपस में चर्चा करते रहे।

Top